बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: पशु विचरण मुक्त सागर योजना आज से शुरू▪️नही बढ़ेगा समय, पहले दिन तीन डेयरी के 16 पशु पकड़े

SAGAR: पशु विचरण मुक्त सागर योजना आज से शुरू
▪️नही बढ़ेगा समय, पहले दिन तीन डेयरी  के 16 पशु पकड़े


तीनबत्ती न्यूज
सागर, 16 मई 2023 : 
पशु विचरण मुक्त सागर योजना आज से शुरू की गई है, जिसके परिप्रेक्ष्य में सभी डेयरी मालिक विस्थापन स्थल पर पहुंच। अब किसी भी डेयरी मालिक को समय नहीं दिया जाएगा  ,डेयरी विस्थापन स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध करा दी गई है अब विस्थापन स्थल पर न जाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने आज महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी के साथ सागर पशु विचरण मुक्त योजना के तहत मोती नगर वार्ड में डेयरी मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दिए।
     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने सभी डेयरी मालिकों से स्पष्ट रूप से कहा है कि आप सभी डेरी विस्थापन स्थल पर पहुंचे। आपके बताए एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देशानुसार समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी हैं उन्होंने कहा कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर शीघ्र ही सागर खुरई रोड से लेकर डेरी विस्थापन स्थल तक सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा किंतु सभी डेयरी मालिकों को आज से ही विस्थापन स्थल पर जाना होगा। इसके लिए अब किसी भी स्थिति में समय नहीं दिया जाएगा। आज डेयरी संचालकों को दी गई। समय सीमा समाप्त होने के पश्चात महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने कलेक्टर पुलिस अधीक्षक के साथ समस्त डेयरी संचालकों को समझाइश दी एवं कहा कि कल से यह कार्रवाई तेज की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई एवं अन्य कार्रवाई से बचने के लिए सभी डेयरी संचालक विस्थापन स्थल पर पहुंचे और शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने में सहयोग प्रदान करें।

पहले दिन तीन डेयरी  के 16 पशु पकड़े

शहर में डेयरी विस्थापन के लिए पशुपालकों को दी गई समय-सीमा समाप्त होने के बाद नगर निगम के अमले ने डेयरियों से पशुओं को पकड़ने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को तीन डेयरी संचालकों की डेयरी से 16 पशु पकड़े गए। जबकि 4 अन्य पशु भी पकड़े गए। इस प्रकार कुल 20 पशु पकड़कर गौशाला में छोड़े गए।


 कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने मोतीनगर वार्ड मेंं पहुंचकर डेयरी संचालकां को समझाइश दी कि वे जल्दी से डेयरी विस्थापन स्थल पर शिफ्ट हां। तब तक प्रतिदिन पशुआें को डेयरी से पकड़ने का अभियान चलेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि डेयरी विस्थापन स्थल पर सभ्ी इंतजाम पूरे हो चुके हैं। अब अंतिम तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। 


डॉ. सुशील तिवारी ने कहा हमने जनता से वादा किया था कि शहर से डेयरी बाहर की जाएंगी। इसके लिए पहले डेयरी विस्थापन स्थल पर सभी इंतजाम किए गए। इसके बाद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की मौजूदगी में हुई बैठक में सभी ने सहमति जताई थी कि 15 मई तक पशुपालक शिफ्ट हो जाएंगे। यह समय-सीमा अब निकल चुकी है। शहर की 3.50 लाख आबादी डेयरी विस्थापन के पक्ष में है। ऐसे में अब डेयरी विस्थापन की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। जिन पशुआें को पकड़ा जा रहा है, उनके लिए गौशाला में चारा, भूसा, पानी का इंतजाम किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी नगर निगम भी उठा रहा है। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह, तहसीलदार श्री दुर्गेश तिवारी नगर पुलिस अधीक्षक सहित विभिन्न थाना के थाना प्रभारी नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी श्री राजेश सिंह राजपूत सहित नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive