बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने को लेकर केंद्र ने कोई कार्यवाई शुरू नही की,संघर्ष जारी रहेगा: भानू सहाय

अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने को लेकर केंद्र ने कोई कार्यवाई शुरू नही की,संघर्ष जारी रहेगा: भानू सहाय


तीनबत्ती न्यूज
सागर,18 मई ,2023 : अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर आंदोलनरत  बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय ने बताया  कि 2014 में 3 साल के भीतर रामराजा सरकार को साक्षी मानकर एवं बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर जी को प्रॉमिस कर बुन्देलखण्ड राज्य बनवा देने का वादा  उमा भारती , प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं  राजनाथ सिंह जी ने किया था। लेकिन  3 साल की जगह 9 साल का समय गुजर गया पर केंद्र सरकार में अभी तक कार्यवाही तक प्रारम्भ नही हुई है। इन सभी नेताओं ने हम बुंदेलियो को झूठे वादे के माया जाल में फसाकर वोट की फसल काटने का कार्य किया है।

उन्होंने आज मीडिया से चर्चा में कहा की मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से स्व. श्री अटल बिहारी बाजपाई जी ने कहा था कि आप लोग इन जनप्रतिनिधियों को हराने की ताकत एकत्रित कर लेंगे तो फिर ये सभी जनप्रतिनिधि राज्य निर्माण के लिए चिल्लाना शुरू कर देंगे। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा, ने ओरछा में श्री राजा राम सरकार के चरणों मे लाखो राम बंधन (कलावा) पुजवाकर आगामी मध्य प्रदेश में होने वाले विधान चुनाव में लाखो राम बंधन का प्रयोग इसलिए किया जाएगा क्योंकि हम सभी की ओर से मध्य प्रदेश के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के सभी प्रतिनिधियों को 8 बार पत्र लिख कर आग्रह किया कि आप एक पत्र मा. प्रधानमंत्री जी को एक मा. केंद्रीय गृह मंत्री जी को लिख कर बुन्देलखण्ड राज्य शीघ्र बनाये जाने की मांग कीजिये। पर इन जनप्रतिनिधियों ने राज्य निर्माण की मांग को ठुकराते हुए पत्र नही लिख कर जनता को यह बता दिया कि वे राज्य निर्माण की बात मात्र वोट पाने के लिये करते है। अब समय आ गया है ऐसे बहरूपियों को सबक सिखाने का।

बनेगी जल्दी रणनीति
उन्होंने बताया कि यथाशीघ्र राज्य निर्माण समर्थक सभी अन्य राजनैतिक एवं गैरराजनीतिक संस्थाओं के साथ बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी कि इन बहरूपियों व वादा खिलाफ लोगो को आने वाले विधान सभा चुनाव में हराया जाए। रामराजा सरकार को साक्षी मानकर 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बनवा देने का वादा करने वालो को "राम कौ कॉल" चढ़ाकर राम बंधन बांधकर इन छलियो को सबक सिखाया जाएगा। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा ने जो कार्य UP के विधान सभा चुनाव में राम बंधन का प्रयोग किया था जिसका
सकारात्मक परिणाम आया है। केंद्र/मध्यप्रदेश सरकार के आयकर विभाग ने ओरछा में स्तिथ श्री रामराजा सरकार के मन्दिर को 46 लाख रु. की वसूली का नोटिस देकर प्रभु रामराजा सरकार को अपमानित करने का कार्य किया है जो बर्दाश्त योग्य नहीं है। बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडल आयुक्त सागर के माध्यम से भेजकर मांग की गई है कि श्रीरामराजा सरकार की डियोड़ी पर आकर माफी मांगकर वसूली नोटिस को वापस लिया जाए। अगर वसूली नोटिस वापस नहीं लिया जाता है तो मोर्चा बुन्देलनखंड की जनता से एक-एक रु. एकत्र कर 46 लाख रु चुकाने का कार्य करेगा एवं आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। 

ये रहे मोजूद
इस मौके पर पत्रकार वार्ता में अंकलेश्वर दुबे सागर बार संघ,  डा. विवेक तिवारी, रघुराज शर्मा, आम आदमी पार्टी के रामदस राज, संदीप चौबे सचिव बार, कुँवर बहादुर आदिम, हनीफ खान, बंटी दुबे, प्रदीप, पियर्स रंजन सिंह, अक्षत जैन, तरुण प्रजापति आदि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive