बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम की सभा मासूम बच्चे को फेंकने का मामला: मासूम बच्चे का होगा भोपाल में निःशुल्क इलाज▪️सीएम के निर्देश पर कलेक्टर ने बच्चे को इलाज के लिए भेजा भोपाल

सीएम की सभा मासूम बच्चे को फेंकने का मामला:  मासूम बच्चे का होगा भोपाल में निःशुल्क इलाज

▪️सीएम के निर्देश पर कलेक्टर ने 
 बच्चे को इलाज के लिए भेजा भोपाल


तीनबत्ती न्यूज

सागर, 15 मई 2023 : सीएम शिवराज सिंह की सभा में बच्चे को  फेंकने वाली घटना के बाद संज्ञान में आए मामले में अब बच्चे का बेहतर इलाज होगा। बच्चे के इलाज को लेकर कल महिला सीएम के कार्यक्रम में आए थी। इस मामले को लेकर मीडिया ने जमकर उठाया। 

सागर में आयोजित कुशवाहा समाज के संभागीय सम्मेलन में विकासखंड केसली के ग्राम सहजपुर से आए मुकेश और उनकी पत्नी  श्रीमती नेहा पटेल ने अपने एक वर्षीय बच्चे नरेश का इलाज कराने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मदद हेतु चर्चा की थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  ने हृदय रोग से पीड़ित बच्चे के माता-पिता की बात सुनकर उसका उचित से उचित इलाज कराने के लिए कलेक्टर से दीपक आर्य को निर्देश दिये थे। परिजनों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया था कि उनके बच्चे के दिल में छेद है, महंगा इलाज कराने के लिए वह सक्षम नहीं है। मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश के बाद आज कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने केसली के ग्राम सहजपुर से मुकेश और उनकी पत्नी, बच्चे को सागर लाने के लिए तहसीलदार सुश्री सोनम पांडे को निर्देश दिये थे। सुश्री सोनम पांडे ने तत्काल पीड़ित परिजनों से संपर्क कर उनको कलेक्टर कार्यालय लाकर कलेक्टर श्री दीपक आर्य से मुलाकात कराई।


बच्चे के दिल में छेद 
 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आरबीएसके के मैनेजर को कलेक्टर कार्यालय भेजने के लिए निर्देशित किया। आरबीएसके की मैनेजर श्रीमती सुरभि साहू ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य को बताया कि नरेश पटेल की 27 फरवरी 2023 को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ह््रदय की जांच कराई गई थी, जहां बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में नरेश पटेल को डॉक्टर द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण हेतु भर्ती किया गया था। परीक्षण के उपरांत डॉक्टरों द्वारा बताया गया था कि नरेश के दिल में छेद है, तदोपरांत आरबीएसके द्वारा 2 मार्च 2023 को सिद्धांता अस्पताल भोपाल का केसली में कैंप लगाया गया था। इस कैंप में नरेश पटेल का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया, जहां उसके हृदय में छेद होने की पुष्टि की गई एवं लगातार स्वास्थ्य परीक्षण की बात कही गई। सिद्धांता अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा नरेश पटेल को 2 जून 2023 को पुनः स्वास्थ्य परीक्षण हेतु बोला गया था। श्रीमती सुरभि साहू ने बताया कि नरेश पटेल के परिजनों को आरबीएसके का फोन नंबर भी दिया गया था और बताया गया था कि यदि किसी भी समय कोई भी परेशानी होती है तो तत्काल फोन नंबर पर संपर्क करें।


रेडक्रास ने की मदद
     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने संपूर्ण जानकारी लेने के पश्चात मध्यप्रदेश राज्य बीमारी सहायता योजना के लिए पूर्व से चिन्हित रेडक्रास सिद्धांता हॉस्पिटल के संचालक से भी फोन पर चर्चा की और नन्हे मासूम बच्चे की बीमारी के बारे में विस्तार से बताया। कलेक्टर श्री आर्य द्वारा जानकारी देने के उपरांत रेडक्रास सिद्धांता अस्पताल के संचालकों द्वारा तत्काल बच्चे को भेजने हेतु कहा गया।

     कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर सागर रेडक्रॉस संस्था द्वारा बच्चे के परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए ₹10000 की निःशुल्क राशि प्रदान की गई। साथ में भोजन, नाश्ता सहित सागर से भोपाल जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई। पीड़ित बच्चा और उसके परिजन के साथ आरबीएसके के डॉक्टर डॉ. मुकेश सेन को एंबुलेंस के साथ भोपाल भेजा गया है।  श्री मुकेश और उनकी पत्नी ने बच्चे के शीघ्र, निःशुल्क इलाज कराने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive