बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में एक करोड़ की लागत से महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की घोषणा की▪️ जयंती समारोह की तैयारियों हेतु क्षत्रिय समाज की बैठक हुई

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में एक करोड़ की लागत से महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की घोषणा की
▪️ जयंती समारोह की तैयारियों हेतु क्षत्रिय समाज की बैठक हुई


तीनबत्ती न्यूज
सागर,18 मई ,2023
: सागर में एक करोड़ की लागत से युग पुरुष महाराणा प्रताप की प्रतिमा नगरीय विकास विभाग की ओर से लगाई जाएगी। यह घोषणा नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां क्षत्रिय समाज के गौरव महाराणा प्रताप एवं महाराजा छत्रसाल जयंती समारोह की तैयारियों के लिए आयोजित क्षत्रिय समाज की बैठक में की है।  उल्लेखनीय है कि 22 मई को इन दोनों महान क्षत्रिय नरेशों की जयंती है जिसे सागर का क्षत्रिय समाज बड़े समारोह के साथ मनाने जा रहा है।


 क्षत्रिय समाज की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि महान योद्धाओं महाराणा प्रताप व महाराज छत्रसाल सिर्फ क्षत्रिय समाज के ही नहीं समूचे राष्ट्र के गौरव थे। इन दोनों महापुरुषों ने मुगलों से समझौता नहीं किया और उनसे हिंदू संस्कृति व सनातन धर्म की रक्षा की। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप ने राष्ट्र हित में जीवन जिया, मूल्यों पर लड़ाई लड़ी और जीवन पर्यंत संघर्ष किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इतिहास उन्हीं का होता है जो स्वयं के बजाए राष्ट्र व समाज के लिए काम करते हैं।


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भव्य जयंती समारोह व महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापना का उद्देश्य यह है कि युवा पीढ़ी राष्ट्र के इन वीरों का इतिहास जाने और उनसे प्रेरणा ले। श्री सिंह ने कहा कि सत्ता के शिखर पर पहुंच कर हमें उस सैन्यबल को नहीं भूलना चाहिए जिसके साथ संघर्ष कर के सत्ता का शीर्ष हासिल किया जाए। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज में दान की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलना चाहिए और यह भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि अधर्म के रास्तों से घर में धनोपार्जन नहीं हो।

     क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा सागर में महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा स्थापना की घोषणा पर उनका करतल ध्वनि से अभिनंदन किया। बैठक में  क्षत्रिय समाज जिला सागर द्वारा निर्णय लिया गया कि 22 मई को महाराणा प्रताप एवं महाराज छत्रसाल की जयंती पर क्षत्रिय समाज की ओर से विशाल शोभा यात्रा के साथ विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन आयोजनों को सफल एवम सुंदर बनाने के विषय पर सभी वरिष्ठ जनों ने अपने-अपने सुझाव रखे। समाज ने संकल्प लिया कि हम सभी एक रहकर समाज की कुरुतियों को दूर करेंगे, शिक्षित होंगे, जागरूक होंगे, संगठित होकर इस समाज को एक बेहतर दिशा में अग्रगर करेंगे।


 ये रहे मोजूद

बैठक में मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, सांसद राजबहादुर सिंह, बुंदेल सिंह बुंदेला, फूल सिंह पंडा, कृष्णा सिंह, हरिराम सिंह, साहब सिंह सागोनी, अजीत सिंह भैंसा, बलवंत सिंह, अवधि सिंह बेरखेड़ी, सौभाग्य सिंह धनोरा, अजीत सिंह चीलपहाड़ा, जाहर सिंह, राजकुमार सिंह धनोरा सहित बड़ी संख्या में क्षत्रीय समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive