बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमद भागवत कथा 24 अप्रैल से सागर में▪️सुबह 8 बजे रुद्राक्ष धाम वामोरा से निकलेगी कलश यात्रा▪️आयोजन समिति की अपील कीमती जेवर पहनकर नही आए

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमद भागवत कथा 24 अप्रैल से सागर में

▪️सुबह 8 बजे रुद्राक्ष धाम वामोरा से निकलेगी कलश यात्रा

▪️आयोजन समिति की अपील कीमती जेवर पहनकर नही आए

तीनबत्ती न्यूज
सागर,23 अप्रैल ,2023 । बहेरिया स्थित बांके बिहारी नगर में सोमवार से बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमद भागवत कथा शुरू होने जा रही है। इसके लिए पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री सोमवार की सुबह सागर पहुंचेंगे। जिसके बाद सुबह 8 बजे कलश यात्रा बामोरा स्थित रुद्राक्ष धाम से प्रारंभ होकर, दीपाली होटल, बड़े शंकर जी के सामने से होते हुए लिंक रोड द्वार से कथा स्थल पहुंचेगी। कलश यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है। जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके बाद शाम 4 बजे से प्रतिदिन श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा।

कथा की तैयारियों को लेकर रविवार को दिन भर समितियों की बैठक का दौर चला। वहीं आयोजन को लेकर रविवार को पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। इस दौरान मुख्य आयोजक भूपेंद्र सिंह बहेरिया, संदीप दुबे, विधायक प्रदीप लारिया, स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय से अनिल तिवारी,केशव महाराज, अभिषेक गौर, अंशुल सिंह परिहार  शुभम सिंह, सुर्वेंद्र सिंह,  मौजूद थे।
 आयोजकों ने बताया कि कथास्थल पर संत निवास, भाेजनशाला, स्वास्थ्य सुविधाएं, शौचालय, पार्किंग, वीआईपी पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं के लिए स्थान चिह्नित किए जा चुके हैं। आयोजक भूपेंद्र सिंह बहेरिया ने बताया 111 एकड़ क्षेत्र में हो रहे इस कार्यक्रम के लिए पार्किंग, कथा स्थल तथा मेला स्थल बनाया गया है। 

बड़े पार्किंग जोन

कथा स्थल पर 4 बड़े पार्किंग जोन और 7 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। इनमें से 6 प्रवेश द्वार आम जनता के लिए और एक वीआईपी प्रवेश द्वार भी बनाया गया है। कथा स्थल पर विभिन्न समितियों की जिम्मेदारी संभाल रहे लोगों को अधिकृत पास दिए गए हैं। कथा का आयोजन 30 अप्रैल तक किया जाएगा।

26 अप्रैल को लगेगा दिव्य दरबार

आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया कि पं.धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार 26 अप्रैल को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक लगेगा। कथा स्थल पर रविवार को विधायक प्रदीप लारिया पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने नरयावली विधानसभा की विभिन्न पंचायतों से 150 पानी के टैंकरों की व्यवस्था कराई। इसके अलावा पंडाल में पानी के मटके रखे जा रहे हैं।

सुरक्षा को लेकर सतर्कता

आयोजन समिति ने बताया कि अयोजन में भीड़ की अधिकता रहेगी। इसलिए भक्तो से अनुरोध किया है कीमती सामान जैसे सोने चांदी के जेवर इत्यादि पहनकर नही आए। ताकि सामान गुमने आदि की स्थिति में नुकसान नहीं हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोग खुद जिम्मदार रहेंगे। कोरोना संकट को देखते हुए मास्क लगाने की अपील भी की है। इसके साथ ही आयोजन के दौरान इन  हिदायतो को जनता को अनाउंसमेंट के जरिए लगातार किया जाएगा। 

किसी तरह का दान नही करे

आयोजन समिति ने बताया कि बागेश्वर धाम के नाम पर किसी तरह का चंदा किसी को नहीं दे। बागेश्वर धाम का एक ही खाता है ।इसमें सीधे दान किया जा सकता है। इसके अलावा बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री से मिलने के नाम पर कोई लेनेडन नही करे।



प्रभारी कलेक्टर ने  कथा स्थल का किया निरीक्षण,आयोजन समिति को कार्य तत्काल पूर्ण करने के निर्देश



प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, श्रीमती ज्योति ठाकुर सहित अन्य अधिकारियों  एवं आयोजन समिति के साथ कथा स्थल का निरीक्षण किया।  निरीक्षण के उपरांत आयोजन समिति के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए ।
      प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कथा स्थल का निरीक्षण किया गया, जिसमें उन्होंने आयोजन समिति द्वारा की जा रही तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि आयोजन समिति द्वारा कथा स्थल पर मुख्य पंडाल तैयार कराया गया है ।
     उन्होंने कहा कि आयोजन समिति से मुख्य कथा पंडाल पर मुख्य स्टेज के नीचे पक्का सीमेंटीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्योंकि कथा स्थल काली मिट्टी वाला है जिससे पानी गिरने की स्थिति में स्टेज को नुकसान हो सकता है जिसके परिप्रेक्ष्य में स्टेज के नीचे पक्का होना अति आवश्यक है। इसको आज ही तत्काल कराएं।
     प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने निर्देश दिए कि भोजनशाला की स्थापना तीन अलग-अलग जगह पर की जावे जिससे की भीड़ एकत्र न रहे। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थलों पर भोजनशाला बनाएं जिससे कि बाहर से आने वाले धर्म प्रेमी बंधुओं को अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा।
      अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा एवं श्रीमती ज्योति ठाकुर ने कथा स्थल के चारों तरफ अस्थाई रूप से कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश के साथ में मुख्य कंट्रोल रूम कथा पंडाल के बाजू में बनाने हेतु निर्देशित किया।
       उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण कथा स्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा एवं सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से भोजन शाला एवं मुख्य कथा स्थल पर फायर ब्रिगेड रखी जाएगी। अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को कथा स्थल पर बैठक आयोजित कर उनकी कर्तव्यों को बताते हुए आवश्यक निर्देश दिए।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा एवं श्रीमती ज्योति ठाकुर ने कथा स्थल पर सभी सुरक्षाबलों को उनकी ड्यूटी के कर्तव्य को समझाते हुए सौंपा गया।
         संयुक्त कलेक्टर श्री सीएल वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह, तहसीलदार श्री रोहित रघुवंशी, श्री दुर्गेश तिवारी, श्री प्रतीक रजक, नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया श्री शेखर दुबे, थाना प्रभारी श्री दिव्य प्रकाश त्रिपाठी लगातार कथा स्थल पर तैयारियों की मानिटरिंग कर रहे हैं।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive