बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने महापौर ट्रॉफी की विजेता टीमों का स्वागत आयोजन किया▪️स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाने श्रंखलाबद्ध आयोजन होंगे

मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने महापौर ट्रॉफी की विजेता टीमों का स्वागत आयोजन किया

▪️स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाने श्रंखलाबद्ध आयोजन होंगे


सागर,23 अप्रैल 2023। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने महापौर नाईट क्रिकेट ट्राफी की विजेता और उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों एवं आयोजन समिति के सम्मान में स्वल्पाहार का आयोजन किया। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, सभी एमआईसी सदस्यों, पार्षदों व आयोजन समिति से कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में सागर की रैंकिंग सुधारने के लिए स्वच्छता मिशन को इंदौर की तरह जनआंदोलन बनाने की दिशा में काम करें।

    मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने महापौर क्रिकेट ट्रॉफी की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि इतने भव्य आयोजन में शामिल नहीं होने का मुझे दुख है। महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी और उनकी आयोजन समिति ने इस शानदार आयोजन से सागर की क्रिकेट स्पर्धाओं में एक कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट के समापन आयोजन की फिल्म देख कर यह स्पष्ट हो जाता है कि यह एक राज्यस्तरीय आयोजन था जिसकी सागर में बहुत आवश्यकता है।

    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि महापौर प्रतिनिधि ने जून माह में बैडमिंटन और अन्य इंडोर गेम्स के टूर्नामेंट की रूपरेखा बताई है उसके आयोजन के लिए हमारी सहमति है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन को भी स्तरीय और पूरी भव्यता के साथ आयोजित करें। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन सागर में खेलों का वातावरण समृद्ध बनाने का काम कर रहे हैं। महापौर ट्राफी आयोजन से शहर की खेल प्रतिभाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म उपलब्ध हुआ है। स्मार्ट सिटी की ओर से बनाए गये दो स्टेडियमों ने यहां खेल की सुविधाओं को उन्नत बनाया है।

    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि महापौर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता से सागर के युवाओं में जिस सकारात्मक ऊर्जा और जोश का संचार हुआ है उसे स्वच्छता मिशन को जनांदोलन बनाने की दिशा में अग्रसर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान से समाज के सभी वर्गों को जोड़ने के लिए सागर में लगातार आयोजनों की श्रंखला होना चाहिए। युवाओं, महिलाओं को जोड़ने के लिए लगातार सांस्कृतिक कार्यक्रम,मैराथन, रचनात्मक प्रतियोगिताएं हर दस पंद्रह दिन के अंतराल से होना चाहिए जिनमें शहर के सभी लोग ,सभी वर्ग अपनी भागीदारी कर सकें।  इन आयोजनों में सेलिब्रिटी , लोकप्रिय नेताओं और हस्तियों को बुलाया जाना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज हमारे पास अच्छे साधन हैं और अच्छे कार्यक्रम प्लान किए जा सकते हैं। महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी की संगठन क्षमता को रेखांकित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सुशील तिवारी विश्वविद्यालयीन छात्र राजनीति के ऐसे नाम हैं जिन्हें हमारे प्रेरणा पुरुष स्व. अटलबिहारी वाजपेई नाम से बुलाते थे। यदि वे बीच में परिस्थितियों वश भाजपा नहीं छोड़ते तो वे बहुत पहले ही विधायक और मंत्री बन जाते।

    महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने कहा कि महापौर ट्रॉफी क्रिकेट आयोजन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की सोच के अनुरूप करने के प्रयास हुए और उनकी कार्यशैली की छाप इस आयोजन में देखी जा सकती थी। श्री तिवारी ने आगामी जून माह में बैडमिंटन व अन्य इंडोर गेम्स का टूर्नामेंट आयोजित करने की रूपरेखा मंत्री श्री सिंह के समक्ष रखी और मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के मार्गदर्शन व अभिराज सिंह की सक्रिय भागीदारी का आग्रह किया। श्री तिवारी ने  कहा कि मंत्री श्री सिंह ने स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाने का जो मार्गदर्शन दिया है उसके क्रियान्वयन के लिए शीघ्र ही विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी और  शहर के सभी नागरिकों को स्वच्छता अभियान में जोड़ कर संकल्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छ और समृद्ध सागर शहर के प्रत्येक नागरिक का लक्ष्य होना चाहिए।

    मंत्री श्री सिंह ने महापौर ट्राफी की विजेता गर्ल्स टीम ब्लू वाकर क्रिकेट टीम व उपविजेता सागर स्ट्राइकर्स क्रिकेट टीम, पुरुष विजेता टीम शुक्रवारी इलेवन व उपविजेता सागर वारियर्स क्रिकेट टीमों की ट्राफियों के साथ विशेष फोटो सेशन कराया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से चर्चा कर खेल सुविधाओं के विषय में जानकारी ली और उत्साहवर्धन किया।

ये रहे मोजूद

    सम्मान समारोह का संचालन जिला उपाध्यक्ष नवीन भट्ट और आभार रिशांक तिवारी ने माना। कार्यक्रम में महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, एमआईसी सदस्य विनोद तिवारी, नरेश यादव, राजकुमार पटेल, श्रीमती कंचन सोमेश जड़िया, श्रीमती संगीता शैलेष जैन, शरद अग्रवाल, शैलेन्द्र ठाकुर, यशवंत सिंह राजपूत, प्रकाश जैन, रोमा हसानी, संतोष दुबे, अजय तिवारी, राजीव सोनी, अज्जू तिवारी, रमाकांत मिश्रा, अजय पुरम सहित अनेक पार्षदगण व आयोजन समिति के सदस्य गण उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive