बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीना कटनी रेलवे ट्रेक पर खुरई में मालगाड़ी की ट्राली क्षतिग्रस्त : यातायात प्रभावित

बीना कटनी रेलवे ट्रेक पर खुरई में  मालगाड़ी की ट्राली क्षतिग्रस्त : यातायात प्रभावित


सागर,28 अप्रैल,2023 :, बीना-कटनी  रेल मार्ग  पर खुरई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के क्षतिग्रस्त ट्राली को कर्मचारियों ने सजगता से रोक लिया और एक रेल हादसा टल गया। इसके चलते कुछ ट्रेन लेट हुई।



 दरअसल  खुरई रेलवे स्टेशन से निकल रही एक डबल इंजन कीमालगाड़ी की ट्रॉली क्षतिग्रस्त हो गई। उसके सेंट्रल पिन पहिए जाम हो गए थे। ट्रॉली ट्रैक पर घिसते हुए चल रही थी। रेलवे कर्मचारियों की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने लाल सिग्नल देकर मालगाड़ी को रुकवाया। मालगाड़ी रेलवे गेट नंबर 7 को पार कर रुकी। इसके बाद डबल इंजन की मालगाड़ी को करीब 500 मीटर तक पीछे किया गया। वापस प्लेटफार्म पर लाए। मालगाड़ी के पहिए जाम होने की सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक सहित तमामअधिकारी  पहुंचे और करीब दो घंटे की मेहनत के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया। इसके चलते कुछ ट्रेन लेट भी हुई ।  मालगाड़ी मालखेड़ी - बीना की तरफ से सागर की ओर जा रही थी। आगे-पीछे से मालगाड़ी को काटकर चार डिब्बे ट्रैक पर ही छोड़ दिए। 


कुछ ट्रेन हुई लेट, यात्री हुए परेशान 

इस दौरान कुर्ला से बनारस जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस करीब 2 घंटे लेट हुई। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक कामायनी एक्सप्रेस खुरई आउटर पर सुबह 7:16 बजे पहुंच गई थी, इसे वहीं रोक कर रखा रख गया। इसके बाद 8:34 पर ट्रेन खुरई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची। 9:13 पर उसे रवाना किया गया। क्षिप्रा एक्सप्रेस भी करीब ढाई घंटे लेट हुई। इसको लेकर रेलवे के अधिकारियों का कहना है ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन से ही लेट चल रही थी, इस ट्रेन का खुरई रेलवे स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 7:02 है, लेकिन शुरुआत से देरी से चल रही यह ट्रेन सुबह 9:22 पर खुरई के रेलवे प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची थी।



 9:26 पर इसे रवाना कर दिया। इन ट्रेनों के देरी से आने के कारण यात्रियों को  परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूल जाने वाले छात्र लेट हुए। खुरई रेलवे स्टेशन प्रबंधक एम के बनिया ने बताया कि कर्मचारियों की नजर ट्रेन के पहियों पर पड़ गई। इसकी वजह से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive