बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: भाजपा के सात पार्षदों ने मोर्चा खोला, उपेक्षा से दुखी होकर इस्तीफा देने की पेशकश की▪️नगरपालिका में बजट को लेकर तकरार

Sagar: भाजपा के सात पार्षदों ने मोर्चा खोला, उपेक्षा से दुखी होकर  इस्तीफा देने की पेशकश की

▪️नगरपालिका में बजट को लेकर तकरार

सागर, 27 अप्रैल 2023 । सागर जिले में नगरीय निकाय चुनाव हुए  सालभर भी नही हुआ है। बीजेपी पार्षदों के मतभेद उभरकर सामने आने लगे  है।  देवरी का है। मामला नगर पालिका परिषद देवरी के सम्मेलन में भाजपा के 7 पार्षदों ने अपनी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिसमें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की अनदेखी सामने आ रही है।

              सुने: पार्षदों को


परिषद के एजेंडे में पहला विषय अनुमानित आय व्यय बजट 2023- 24  स्वीकृत करने का आया तो भाजपा के 7 पार्षदों ने एक सिरे से खारिज कर दिया और अपनी असहमति जताते हुए सम्मेलन का बहिष्कार कर कक्ष से बाहर चले गए। जिससे अनुमानित आय व्यय बजट ओंधे मुँह गिर गया।


दरअसल परिषद सम्मेलन के शुरुआत में जैसे ही आय व्यय बजट वर्ष 2023-24 का विषय सामने लाया गया ।जिस पर भाजपा के पार्षद संजय चौरसिया ने नगर पालिका सीएमओ से पूछा कि नई परिषद के गठन के बाद  बाजार बेठकि  से होने वाली आय का एवं बीते वर्ष मे हुए आय-व्यय हिसाब मांगा तो सीएमओ नहीं दे पाए। 


नाराज पार्षद आए मिडिया के सामने 

जिससे भाजपा 7  पार्षद सरिता जैन ,भारतेंदु राजपूत ,शशि पलिया ,दिलीप कोष्टी ,काशीराम पटेल ,गोमती नारायण बाल्मीकि, आदि नाराज हो गये और पहले ही विषय को लेकर असहमति जाहिर कर दी। इसके अलावा बैठक में अन्य 15 बिंदुओं पर कोई चर्चा नहीं हुई और बैठक बहिष्कार कर दिया ।



इसके बाद गांधी वार्ड पार्षद  सरिता संदीप जैन बबलू सिनेमा के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सभी भाजपा पार्षदों ने परिषद में उनकी उपेक्षा किए जाने और वार्डो में विकास कार्य ना होने का आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका परिषद में भाजपा के13 पार्षद  होने के बावजूद भी परिषद कांग्रेस के एक पार्षद के इशारे पर चल रही है। भाजपा पार्षदों कोई काम नहीं हो रहा है उनका समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर में चल रहे विकास कार्यों में भ्रष्टाचार और गुणवत्ता हीन कार्य हो रहे हैं एवं पी आई सी में शामिल दो कांग्रेसी पार्षदों को हटाने की मांग भी की। इसलिए नाराज भाजपा के सभी 7 पार्षद भाजपा  से त्यागपत्र की पेशकश की।
पार्षदों ने कहा कि नगर पालिका परिषद में भाजपा पार्षदों की लगातार उपेक्षा हो रही है उनके वार्डो में ना तो सफाई हो रही है और ना ही कोई विकास कार्य हो रहा है प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्तो की जानकारी भी भाजपा के पार्षदों को नहीं दी जाती है और ना ही उनके बताए अनुसार कोई भी काम नगर पालिका द्वारा कोई कार्य नहीं कराए जा रहे हैं जिसे लगातार भाजपा की छवि खराब हो रही है। 



जिला योजना समिति के सदस्य उमेश पलिया ने बताया कि सभी साथ पार्षद प्रदेश के मुख्यमंत्री नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह एवं जिला अध्यक्ष से मुलाकात करके नगर पालिका परिषद देवरी में हो रही भाजपा पार्षदों की उपेक्षा से अवगत कराएंगे इसके बाद यदि भाजपा जिम्मेदार पदाधिकारियों ने मामले में गंभीरता से ध्यान नहीं दिया तो सभी पार्षद भाजपा छोड़ देंगे। जिसका नुकसान आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को उठाना पड़ेगा।
भाजपा पार्षद संजय चौरसिया ने कहा कि देवरी नगर पालिका में 13 पार्षद भाजपा के चुने गए लेकिन वर्तमान में परिषद की पी आई सी कांग्रेस के दो पार्षदों के सहयोग से बनाई गई है और कांग्रेश के पार्षद नगर पालिका चला रहे हैं जिससे भाजपा पार्षदों की उपेक्षा हो रही है और उनके वार्ड में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। इसलिए सभी पार्षद भाजपा से इस्तीफा देंगे।
भाजपा से इस्तीफा देने की पेशकश करने भाजपा पार्षदों में श्रीमती सरिता संदीप जैन बबलू सिनेमा दिलीप कोष्टी काशीराम पटेल गोमती बाल्मीकि भारतेंदु राजपूत शशि पलिया संजय चौरसिया आदि शामिल है।


मंत्री की मंशा हुई धूमिल: पत्रकार वार्ता के दौरान पार्षदों ने आरोप लगाया कि बस स्टैंड पर नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की मंशा के अनुरूप यात्रियों की सुविधा को देखते हुए वाटर कूलर नगर पालिका द्वारा लगाया गया था ।जिसका उद्घाटन कुछ दिन पूर्व गांधी वार्ड की पार्षद द्वारा किया गया था। जिसे नाराज कांग्रेस के पार्षद ने वाटर कूलर के सामने हरी नेट लगा दिया और मिट्टी के घड़े रखकर  प्याउ शुरू कर दी। जिसका उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा करा दिया गया जिससे नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की छवि धूमिल हो रही है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive