बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल केशरवानी समाज का धरना प्रदर्शन

केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल केशरवानी समाज का धरना प्रदर्शन

सागर,27 अप्रैल,2023 : प्रदेश में केशरवानी समाज के आवाहन पर प्रदेश के समस्त जिलों में समाज के पदाधिकारियों एवं समाज के बंधुओं द्वारा एक ही समय पर कलेक्टर के माध्यम केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करें हेतु ज्ञापन सौंपा।
वही सागर में केशरवानी समाज बड़ी संख्या में भीतर बाजार में एकत्रित हुए और वहां से रैली का आयोजन किया गया। रैली भीतर बाजार से प्रारंभ होकर कटरा तीन बत्ती होते हुए कीर्ति स्तंभ पर धरना का रूप लिया। इसके पश्चात कलेक्टर प्रतिनिधि के रूप में अपर कलेक्टर  सपना त्रिपाठी को मुख्यमंत्री के नाम समाज के पदाधिकारियों एवं बंधुओं ने ज्ञापन सौंपा। धरना के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नगर के विधायक शैलेंद्र जैन उपस्थित हुए ।


उन्होंने अपना समर्थन देते हुए कहा कि केशरवानी समाज की मांग जायज और अगर यह मांग पूरी नहीं होती है तो इसको मुहिम बनाकर प्रदेश में चलाएंगे और मैं वचन देता हूं मुख्यमंत्री जी से केसरवानी समाज पिछड़ा वर्ग में शामिल करने का आग्रह करूँगा। धरना प्रदर्शन मैं पधारे नरयावली विधानसभा के विधायक श्री प्रदीप लारिया ने भी संबोधित किया और अपना समर्थन दिया।धरना प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी,मुकुल पुरोहित ने भी अपना समर्थन देते हुए धरना को संबोधित किया।

इस अवसर पर प्रदेश केशरवानी समाज के संरक्षक राजकमल केसरवानी कहा कि केशरवानी समाज के अधिकतर लोग प्रदेश में हाथ ठेला, पान दुकान,सब्जी दुकान, या छोटी मोटी किराना दुकान के माध्यम से अत्यंत मेहनत करके जीवन यापन करते हैं। परंतु तब भी समाज सामान्य वर्ग में आता है जिससे उसे सरकार द्वारा चल रही योजनाओं का लाभ और आरक्षण से वंचित रहना पड़ता है। ऐसे में केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल होने से समाज को कई योजना का लाभ मिल सकेगा इसलिये आज यह विशाल रैली और धरना प्रदर्शन किया गया है अगर अभी भी हमारी मांग को पूरा नहीं किया गया तो केशरवानी समाज उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा।


इस अवसर पर प्रशासनिक समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री शैलेश केशरवानी ने कहा कि आज आप सभी को इकट्ठा देखकर मन प्रसन्न हो रहा है क्योंकि यहां बैठा प्रत्येक व्यक्ति अपने लिए नहीं बल्कि समाज हित के लिए आया हुआ है। ऐसे ही सारे प्रदेश में केशरवानी समाज के लोग अपने-अपने जिलों में पुरजोर तरीके से समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल ना करने को लेकर विरोध कर रहे हैं। मैं आप सभी का हाथ जोड़कर अभिनंदन करता हूं और धन्यवाद देता हूं।
आप सभी को विदित होगा भारत सरकार द्वारा 8 दिसंबर 2011 के राजपत्र में अधिसूचना के आधार पर प्रकाशित मध्यप्रदेश राज्य में केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की अनुशंसा बा अधिसूचना जारी की थी। परंतु आज दिनांक तक समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं किया गया।
जबकि केशरवानी समाज में कई लोग बहुत पिछड़े हुए हैं प्रतिदिन मजदूरी कर अपने बच्चों को पढ़ा लिखा रहे हैं। । और जब तक हमारी यह मांग पूरी ना हो हमें अडिग रहना है। मैं सरकार से आग्रह करता हूं जल्द से जल्द केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया जावे।

इस अवसर पर पहलाद केशरवानी ने कहा कि कहते हैं एकता में शक्ति होती है और आज समाज की एकता को देखकर अच्छा लग रहा है। केशरवानी समाज के 90% से अधिक लोग गरीबी में जीवन यापन कर रहे है। परंतु आज भी उनको उनका हक नहीं मिल पा रहा। देश के कई शहरों में केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया गया है परंतु मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं हो पाया जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधित्व आग्रह करता हूं जल्द से जल्द केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल कराया जाए।


वंदना गुप्ता ने कहा कि आज बहुत बड़ी संख्या में मातृशक्ति ने भी शामिल होकर धरना प्रदर्शन को सफल बनाया अगर हम सभी एक होंगे तो हम बड़ी से बड़ी ताकत को हरा सकते हैं। हमें ऐसी ही अपनी एकता बनाकर चलना होगी तभी हम अपने लक्ष्य को पा सकते है।विनीता केशरवानी ने कहा कि अगर केशरवानी समाज पिछड़ा वर्ग में शामिल हो जाता है हमारे बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। क्योंकि आरक्षण के कारण अच्छे नंबर आने के बाद भी हमारे बच्चे पीछे रह जाते है इसलिए सरकार से आग्रह या आरक्षण को पूरी तरह से खत्म किया जाए या केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया जाए।

प्रीति केशरवानी ने कहा कि अगर इस धरना प्रदर्शन के बाद भी सरकार द्वारा समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं किया गया तो हमें चुप नहीं बैठना हमें हक की लड़ाई तब तक नहीं होगी जब तक हम जीत नहीं जाते। तरुण वैश्य महासभा के अध्यक्ष विकास राहुल केसरवानी ने कहा कि जब तक हम एक नहीं हुए थे तब तक हमारा शोषण किया जा रहा है परंतु अब हम एक है कई बार हम माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से अपनी बात रख सकते हैं परंतु आज दिनांक तक उन पर अमल नहीं किया गया। सरकार से आग्रह है जल्द से जल्द केशरवानी  समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करे।धरना को डॉ रविंद्र केशरवानी,डॉक्टर मदन केशरवानी ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम का संचालन रुपेश केशरवानी ने किया और आभार टिंकू केसरवानी ने जताया।

ये रहे मोजूद 

इस अवसर पर सुरेश केसरवानी दिलीप केसरवानी जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष अखिलेश मोनी केशरवानी,मक्खन केसरवानी,गन्नू केसरवानी मनीष केसरवानी  राजकुमार केसरवानी अनिल केसरवानी शोभना केसरवानी, गंगा केसरवानी, गीता केशरवानी, रंजना केसरवानी ,नीलू केशरवानी, नीता केसरवानी ,रुकमणी केशरवानी, संध्या केसरवानी ,पूजा केसरवानी, सुनीला केसरवानी, संगीता केसरवानी, मंजू केशरवानी, कंचन केसरवानी मनीषा केसरवानी, रजनी केसरवानी अखिलेश, रजत, आयुष, लकी, संजू, राजेंद्र नेता, प्रेमी बाबू, राहुल, शुभम, अभिषेक सहित आदि लोग उपस्थित थे



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive